Home / News / दरिंदगी! शक के चलते बहू को दी दिल दहलाने वाली सजा

दरिंदगी! शक के चलते बहू को दी दिल दहलाने वाली सजा

लंदन: ऐसी तस्वीर जिसे देख आपकी भी रूह कांप उठेगी और आप कहने पर मजबूर हो जाएंगे कि कोई इतना निर्दयी कैसे हो सकता है।

जी हां, रूह को झकझोर कर रख देने वाली ये तस्वीर लंदन में रहने वाली एक सिख महिला की है, जिसकी उसके ससुराल वालों ने महज शक के आधार ऐसी हालत कर दी। जागीर मिरगिंद के ससुर मंजीत को शक था कि उसका किसी मुस्लिम व्यक्ति के साथ अफेयर चल रहा है। लंदन की स्नेरेसब्रुक क्राउन कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई और आरोपी ससुर को कोर्ट ने 10 साल कैद की सजा सुनाई है।

Manjitआरोपी मंजीत ने जागीर को इतना मारा था और उसकी आंखों पर भी जख्म दिए थे कि उसकी रोशनी तक चली गई। जागीर के 3 और 6 साल के बच्चों ने भी इस पूरे घटनाक्रम को देखा और अपने दादा को रोकने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं रुके।

सुनवाई के दौरान मंजीत ने बताया कि उसे शक था कि उसकी बहू का किसी मुस्लिम के साथ प्रेम संबंध चल रहा है और इसके चलते उसका पूरा परिवार बर्बाद हो गया इसलिए उसने ये कदम उठाया। दरअसल, जागीर अनजान नंबरों से लगातार आ रहे कॉल से परेशान थी और उसकी इस परिस्थिति को मंजीत ने अफेयर समझ लिया।

मंजीत की ओर से बयान में कहा गया कि फोन कॉल्स को लेकर वो बहुत दबाव में था और जो कुछ भी उसने किया वो उसके लिए कोई सफाई नहीं देना चाहता। क्योंकि जो काम उसने किया है, उसके बदले माफी नहीं मांगी जा सकती। मंजीत ने स्वीकार कर लिया कि उसने बहू को खौफनाक तरीके से मारा।

पहले मंजीत ने उसके मुंह पर एक जोरदार मुक्का मार, क्ररता से पीटा और उसे चाकू से भी जख्मी किया। पीटने के बाद मंजीत घर से बाहर चला गया। इसके बाद उसकी पत्नी ने जागीर को अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि, बाद में मंजीत ने खुद ही पुलिस स्टेशन पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दे दी।

जागीर का आत्मविश्वास कमजोर हुआ है और वो सोने से लेकर अपने रोजाना के काम करने में भी असमर्थ है। चोटों की वजह से उसकी आंखों की रोशनी न के बराबर है। सबसे ज्यादा चिंताजनक तो ये था कि महिला के बच्चों के सामने इस हिंसा को अंजाम दिया गया।

जागीर के अपने पति के साथ रिश्ते ठीक नहीं हैं और उनकी शादी काफी समय पहले ही टूट चुकी है। घटना के बाद से उसके बच्चे भी गहरे सदमे में हैं। जागीर अब अपने बच्चों के साथ नॉटिंघम में रह रही है।

About admin

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top